हरिद्वार–  पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड  द्वारा देहात क्षेत्र की जनता की समस्याओं के निराकरण हेतु कोतवाली लक्सर परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें कोतवाली लक्सर क्षेत्र व अन्य थाना क्षेत्र के व्यक्तियों द्वारा भी अपनी समस्याओं को लेकर प्रतिभाग किया गया तथा अपनी समस्याओं को पुलिस महानिदेशक  के सम्मुख रखी गई। जिसमें म जनता की समस्याओं को सुनकर उनके तत्काल निस्तारण हेतु मौके पर उपस्थित डीआईजी/एसएसपी हरिद्वार एवं अन्य जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया तथा यह भी निर्देशित किया गया कि जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण पुलिस की प्राथमिकता होनी चाहिए जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। साथ ही आम जनता को आश्वस्त किया कि उनकी किसी प्रकार की समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह मोबाइल फोन के माध्यम से भी अपनी शिकायत को उच्च अधिकारियों तक भी पहुंचा सकते हैं या स्वयं मेरे मोबाइल पर भी सूचित कर सकते हैं जिसका प्राथमिकता के आधार पर हर संभव निराकरण कराया जाएगा।

जनसंवाद के दौरान आम जनता द्वारा पुलिस महानिदेशक के सामने निम्न बातें रखी गई
देहात क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में सीपीयू द्वारा की जा रही चेकिंग को बंद किया जाए, किसानों द्वारा अपने खेती से अपने निजी कार्यों हेतु अपने निजी वाहनों से मिट्टी ले जाने पर चालान न करने व स्थानीय ग्रामीण क्षेत्रों में जनता द्वारा हेलमेट के चालान न किए जाए, लक्सर थाने की रायसी चौकी को थाना बनाया जाए, कलियर थाने का वाहन खराब है इसकी जगह पर नया वाहन थाने को दिया जाए, महिलाओं की समस्याओं के दृष्टिगत एक महिला हेल्पलाइन की स्थापना थाना लक्सर में की जाए।

उक्त सभी समस्याओं के समाधान हेतु पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा आश्वस्त किया गया कि जल्दी ही उक्त समस्याओं के समाधान किया जाएगा।

जनसंवाद के पश्चात  कोतवाली लक्सर पर नियुक्त समस्त अधिकारी व कर्मचारी गणों का भी विभागीय एवं निजी समस्याओं के संबंध में सम्मेलन आयोजित किया गया तथा उनकी समस्याओं के संबंध में सम्मेलन में उपस्थित अधिकारी गणों को तत्काल निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

उक्त जन संवाद के दौरान श्री संजय गुप्ता विधायक लक्सर, श्री कुँवर प्रणव चैम्पियन, विधायक खानपुर, श्री अमरीश गर्ग, अध्यक्ष नगरपालिका परिषद लक्सर व अन्य गणमान्य व्यक्ति व आमजन उपस्थित रहे साथ ही पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र महोदय, पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार, पुलिस अधीक्षक यातायात/अपराध, नगर, ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी रुडकी, मंगलौर, लक्सर व अन्य अधिकारीगण व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.