हरिद्वार समाचार– जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर  की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट स्थित भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त सभागार में रूड़की-देवबन्द रेलवे लाईन के सम्बन्ध में  एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने रूड़की-देवबन्द रेलवे लाईन के मुआवजे आदि के सम्बन्ध में किसानों से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने किसानों को पांच लाख रूपये अतिरिक्त प्रति परिवार देने के प्रस्ताव की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगर आप इस पर सहमत हो जायेंगे तो बहुत जल्दी सकारात्मक परिणाम सामने आ सकते हैं। उन्होंने वहां उपस्थित किसानों से कहा कि हमारे लिये व्यापक जनहित सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार हमें कार्य जनहित में तत्काल शुरू करना है। आगे इसमें और विलम्ब नहीं हो सकता। आपको इसमें सहयोग करना चाहिये, जो सभी के लिये उचित है।
इस मौके पर किसानों ने उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी या नये ऐक्ट के अनुसार मुआवजा देने की बात कही।
जिलाधिकारी ने कहा कि जहां आपत्तियां हैं, वहां पुनः पैमाइश होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अगर नया अधिग्रहण होगा, तो वर्तमान दरों पर होगा तथा आज की तिथि के अनुसार मुआवजा मिलेगा।  
जिलाधिकारी ने किसानों से कहा कि आप गांव के लोगों से भी आपस में अच्छी तरह विचार-विर्मश कर लें तथा अपने पक्ष की जानकारी लिखित रूप में उपलब्ध करा दें।
बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारी, रेलवे के अधिकारी तथा किसान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.