हरिद्वार– जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में सोमवार को कैम्प कार्यालय में हरिद्वार विकास क्षेत्रान्तर्गत पार्किंग के निर्माण के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा हरिद्वार विकास क्षेत्र में कहां-कहां पार्किंग की व्यवस्था हो सकती है, के सम्बन्ध में अधिकारियों से पूछे जाने पर सचिव एचआरडीए श्री उत्तम सिंह चौहान ने बताया कि तहसील कैम्पस हरिद्वार, चौपाटी बाजार के पास रूड़की, तहसील परिसर रूड़की में रोडवेज बस अड्डे के सामने, भगत सिंह चौक के पीछे, पुराना रानीपुर मोड़ से टिबड़ी को जाने वाले मार्ग पर, ललताराव पार्क में तथा ललताराव ब्रिज से चण्डी चौक को जाने वाले मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था प्रस्तावित है।
बैठक में चौपाटी बाजार के पास रूड़की में पार्किंग विकसित किये जाने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श के बाद जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि चौपाटी बाजार के पास रूड़की में पार्किंग व्यवस्था विकसित किये जाने के सम्बन्ध में प्रस्ताव दो दिन के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
समीक्षा बैठक में इनके अतिरिक्त घोड़ा अस्पताल के पास नगर निगम की भूमि पर पार्किंग विकसित करने, नगर निगम की एरिया में रोडवे पार्किंग विकसित करने, भगत सिंह चौक से ज्वालापुर की ओर पार्किंग की व्यवस्था करने, दुकानदारों के लिये पार्किंग की व्यवस्था आदि पर विस्तृत चर्चा हुई।
श्री विनय शंकर पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि हरिद्वार विकास क्षेत्रान्तर्गत जहां-जहां पार्किंग विकसित करने की संभावनायें हैं, ऐसे स्थलों को चिह्नित करते हुये, जिस किसी विभाग के अधीन चिह्नित स्थल है, उनके प्रमुखों को मेरी ओर से पत्र भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि जहां-कहीं भी अतिक्रमण हटवाना है, उसे शीघ्र हटवाया जाये।
इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की श्री अंशुल सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री अवधेश कुमार सिंह, एमएनए श्री दयानन्द सरस्वती, एसडीएम श्री पूरन सिंह राणा, एई एचआरडीए श्री पंकज पाठक एवं श्री डी0एस0 रावत, जीई एनएचआईडीसीएल जेई एनडीजीसी रूड़की श्री बी0डी0 धीमान, डिप्टी मैनेजर बीएचईएल, सिंचाई विभाग, सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.