हरिद्वार समाचार-आज  NDRF, RPF, वन विभाग, स्वास्थ विभाग रेलवेज, अग्निशमन रेलवेज, इंजीनियरिंग विभाग रेलवेज के अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर श्री मान सिंह ADRM (ऑपरेशन) रेलवेज की उपस्थिति में मॉक ड्रिल की गई। 
 
मॉक ड्रिल के दौरान रेल दुर्घटना के बाद कोच में फंसे यात्रियों को सकुशल बाहर निकालने और घायल यात्रियों को तुरंत चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने की कार्यवाही का अभ्यास किया गया। 
 
मॉक ड्रिल में सम्मिलित सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा बेहतरीन तालमेल का उदाहरण पेश करते हुए कुशलतापूर्वक अपनी-अपनी कार्यवाही को अंजाम दिया गया। 
 
सम्पूर्ण मॉक ड्रिल का अभ्यास श्री आदित्य प्रताप सिंह, DC/GD NDRF के दिशा-निर्देशन में किया गया। मॉक ड्रिल में निरीक्षक श्री अखिलेश प्रताप, निरीक्षक श्री मयंक, उ0नि0 गौरव, उ0नि0 पवन, उ0नि0 ललित कुमार सहित रेलवेज के 18, RPF के 39, अग्निशमन के 07, जीआरपी के 15, वन विभाग के 04, स्वास्थ्य विभाग रेलवेज के 15, कमर्सिअल स्टाफ रेलवेज के 16, कैरिज और वैगन विभाग के 25, इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के 10, सिग्नल और टेलिकॉम के 14, इलेक्ट्रिक के 04, कुल मिलाकर 143 पुरुष और 24 महिलाओँ सहित 167 अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा भाग लिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.