हरिद्वार समाचार- जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार रोशनाबाद में वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजनान्तर्गत ऋण हेतु आवेदन पत्रों के चयन हेतु चयन समिति की एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिला पर्यटन एवं विकास अधिकारी हरिद्वार श्रीमती सीमा नौटियाल ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि 10 आवेदन वाहन मद में ऋण चाहने वालों के तथा एक आवेदन गैर वाहन मद में फास्ट फूड सेंटर के लिए प्राप्त हुआ है।
जिलाधिकारी ने आवेदकों से साक्षात्कार में आवेदक वर्तमान में क्या कार्य कर रहे हैं, वाहन की वर्तमान कीमत, ऋण के किश्तों की किस प्रकार अदायगी करेंगे, स्थायी निवास, आय प्रमाण पत्र, ड्राईविंग लाइसेंस, सब्सिडी कितनी मिलेगी आदि के बारे में विस्तृत जानकारी ली।
बैठक में कुल प्राप्त 11 आवेदनों में से 02 आवेदक अनुपस्थित थे। 07 आवेदन वाहन मद में स्वीकृत किये गये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य पात्र व्यक्तियों को स्वरोजगार के लिये प्रोत्साहित करना है। वह अपने साथ ही अन्य लोगों को भी रोजगार प्रदान करता है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रचार-प्रसार के माध्यम से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचायें। उन्होंने जिला पर्यटन एवं विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि जिला उद्योग, नाबार्ड, हार्टीकल्चर, लीड बैंक के साथ आपसी समन्वय हेतु बैठक कर लें तथा पर्यटन विभाग द्वारा स्वरोजगार हेतु चलाई जा रही योजनाओं में अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों से आवेदन कराएं तथा इस वित्तीय वर्ष के लक्ष्यों की प्राप्ति समय से पूर्णं कर लें।
बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) हरिद्वार श्री मनीष तिवारी, डीडीएम नाबार्ड हरिद्वार श्री अमित भंडारी, प्रतिनिधि लीड बैंक श्री अभिषेक एवं जिला उद्योग के प्रतिनिधि एवं लाभार्थी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.