हरिद्वार समाचार– जिलाधिकारी हरिद्वार  सी0 रविशंकर ने कलेक्ट्रेट सभागार रोशनाबाद में आगामी कुम्भ मेला के दौरान कोविड संक्रमण की रोकथाम के संबंध में स्वास्थ्य विभाग हरिद्वार, निजी चिकित्सालयों, निजी चिकित्सकों, मिलिट्री अस्पताल रूड़की, प्राइवेट लैब संचालकों के साथ बैठक की।
बैठक में कुम्भ के दौरान कोविड संक्रमण के दृष्टिगत प्राइवेट अस्पतालों द्वारा बेड कैपीसिटी को रिजर्व रखने, एम्बुलेंस उपलब्ध कराने आदि पर विस्तार से चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए जिला स्तर पर प्राइवेट लैब को इमपैनल किया जाएगा, ताकि प्राइवेट लैब भी टस्टिंग कर सकेंगे। उन्होंने कुम्भ मेले के दौरान सभी स्पेशलिस्ट डाक्टर्स से ड्यूटी के लिए आह्वान किया तथा आॅन काॅल रहने को कहा। कुम्भ के दौरान निजी अस्पताल अपना स्टाॅल लगाकर वालंटियर के रूप में भी अपनी सेवाएं दे सकते हैं।
उन्होंने कहा कि आगामी कुम्भ मेला हम सभी के लिए चुनौती के साथ साथ अवसर भी है, अपनी कार्यक्षमता दिखाने का। प्राइवेट एवं सरकारी संस्थान मिलकर कार्य करेंगे। हम सभी की जिम्मेदारी है, पूरे विश्वास के साथ एकजुट होकर, उपलब्ध सभी संसाधनों का प्रयोग करंेगें। उन्होंने मेडिकल काॅलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को आगामी कुम्भ मेले के दौरान स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर कार्य करने पर भी चर्चा की, इससे उन्हें अच्छा अनुभव भी प्राप्त हो सकेगा, साथ ही जिला प्रशासन द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।
मुख्य चिकित्साधिकारी हरिद्वार  एस0के0 झा ने कहा कि कुम्भ मेले के दौरान कोविड कंट्रोल करना स्वास्थ्य विभाग के लिए एक चुनौती है, हम सब आपसी समन्वय से एवं जिम्मेदारी से एकजुट होकर कार्य करंेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.