हरिद्वार- जिलाधिकारी हरिद्वार श्री विनय शंकर पाण्डेय ने बढ़ते हुये कोराना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुये बुधवार को हरकीपैड़ी, अपर रोड, बस अड्डे व रेलवे स्टेशन के आसपास किन लोगों ने मास्क पहना है तथा किन लोगों ने नहीं पहना है, के सम्बन्ध में औचक छापेमारी की।
औचक छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी सर्वप्रथम हरकीपैड़ी पहुंचे, जहां कई लोग बिना मास्क के घूम रहे थे, जिलाधिकारी ने उन लोगों को रोका तथा मास्क न पहनने पर चालान काटने के निर्देश दिये एवं उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराये तथा भविष्य में बिना मास्क से घर से न निकलने की हितायत दी।


इसके पश्चात जिलाधिकारी पूरी टीम के साथ अपर रोड पहुंचे, जहां पर कई लोग बिना मास्क के बाइक में, गाड़ी में या पैदल ही आ-जा रहे थे, जिलाधिकारी ने बिना मास्क से निकलने का कारण पूछा तो कोई कह रहा था कि मेरे जेब में है तथा कोई कह रहा था कि जल्दीबाजी में भूल गया हूं। इस पर जिलाधिकारी ने सभी के चालान काटने के निर्देश दिये। तत्पश्चात जिलाधिकारी रेलवे स्टेशन तथा बस अड्डे के आसपास पहुंचे, जहां पर बिना मास्क इधर-उधर घूमने वालों के चालान काटे गये। उन्होंने कहा कि ऐसे ही लापरवाह लोग कोराना संक्रमण फैलाने में सहायक हो रहे हैं।
जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय के निर्देशों के क्रम में आज पूरे हरिद्वार जनपद में मास्क न पहनने पर औचक छापेमारी अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत पूरे जनपद में 500 से अधिक चालान काटे गये तथा 50 हजार रूपये से अधिक की धनराशि वसूली गयी।
भगवानपुर, रूड़की तथा लक्सर में चालान काटने के साथ ही लोगों में मास्क के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिये लाउड स्पीकर से एलाउन्समेंट भी कराया गया।
औचक निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट श्री अवधेश कुमार सिंह, मुख्य नगर अधिकारी श्री दयानन्द सरस्वती, एसडीएम श्री पूरण सिंह राणा सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.