हरिद्वार समाचार– जिलाधिकारी हरिद्वार  सी0 रविशंकर ने परिवहन विभाग की ओर से मनाये जा रहे 32 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। भगत सिंह चौक नेहरू युवा केंद्र पहुंच जिलाधिकारी ने पुलिस, परिवहन विभाग तथा समाजिक संस्था मुस्कान, लायंस क्लब, भारतीय जागरूकता समिति, बींग भागीरथ, स्पर्श गंगा अभियान के युवाओं के सहयोग से निकाली जा रही रैली को   सड़क दुर्घटनाओं से बचने के उपाय लिखे स्लोगन के साथ रवाना किया। 
जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की वर्तमान स्थिति चिंताजनक है। बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के लिन बाइक रैली व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने आवश्यक हो गया है। लेकिन लोगों की जान बचाने के लिए केवल विभागीय नियम और कार्यवाही ही प्र्याप्त नहीं सभी को सामुहिक रूप् से अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझनी होगी और प्रयास करने होंगे।
पहले समय की तुलना में आज सड़कें, संसाधन सीमित है किन्तु आबादी और वाहनों का दबाव अत्यधिक बढ़ गया है। बढ़ती आबादी और वाहनों की संख्या सड़क दुर्घटनाओं का एक कारण है। ऐसी स्थ्तिि मे सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हम सभी को निरंतर प्रयास करते रहने होेगे।
कार्यक्रम में एआरटीओ प्रशासन  मनीष तिवारी, एआरटीओ प्रर्वतन  सुरेंद्र कुमार उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.