हरिद्वार समाचार-जिलाधिकारी हरिद्वार श्री सी0 रविशंकर ने आज बीएचईएल सेक्टर 04 हरिद्वार में शिवालिक नगर, नगर पालिका द्वारा राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन उद्देश्य से राज्य निर्माण किया गया था, उन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सभी को समग्र रूप से प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण आर्थिक मंदी से निजात पाने के लिए स्वदेशी उत्पादों को प्राथमिकता देने एवं स्थानीय उद्यमियों को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद हरिद्वार में बीएचईएल सेक्टर 4, ़ऋषिकुल मैदान एवं रूड़की में नेहरू स्टेडियम में आत्मनिर्भर भारत, स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव’’ का आयोजन किया गया है। ‘‘आत्मनिर्भर भारत, स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव’’ में स्टाॅलों का निशुल्क आवंटन किया गया है। उन्होंने आमजन मानस से अपील की कि दीपावली के अवसर पर खरीदारी करते सयम अधिक से अधिक स्वदेशी वस्तुओं को प्राथमिकता दें।
शिवालिक नगर, नगर पालिका द्वारा राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने वाले जनपद के 15 राज्य आंदोलनकारियों को जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमण काल में उल्लेखनीय कार्य करने वाले सफाई कर्मचारी, सफाई नायक, सुपर वाईजर, ड्राइवर आदि कुल 50 कोरोना वारियर्स को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भाजपा श्री जयपाल सिंह चैहान, नगर पालिका परिषद शिवालिक नगर श्री राजीव शर्मा सहित राज्य आंदोलनकारी आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम से पूर्व जिलाधिकारी ने पत्रकार बंधुओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि हरिद्वार में पर्यटन आजीविका का मुख्य स्रोत है, परन्तु कोविड 19 के कारण वर्तमान परिस्थितियों में पर्यटकों की कमी के कारण रोजगार पर असर पड़ा है। स्थानीय उद्यमियों को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से ‘‘आत्मनिर्भर भारत, स्वदेशी स्वरोजगार दीपावली महोत्सव’’ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्थानीय वेंडर को प्राथमिकता देकर, स्टाॅलों का निशुल्क आवंटन किया गया है।
कोविड -19 पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा लगातार टेस्टिंग बढायी जा रही है। सतर्कता के साथ कोविड का सभी को सामना करना है। जल्द ही जनपद में टेस्टिंग संबंधी लैब स्थापित की जाएगी। उन्होंने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.