हरिद्वार: जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में शनिवार की सांय को मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0) में कांवड़ यात्रा से सम्बन्धित एक  महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। 
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कांवड़ मेला क्षेत्र की आज की तिथि की सम्पूर्ण व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बारीकी से जानकारी ली। इस पर अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) श्री वीर सिंह बुदियाल ने जिलाधिकारी को बताया कि जगह-जगह भण्डारे के लिये स्थान निर्धारित किये गये हैं, आवश्यकतानुसार सभी जगह साइनेजेज लगे हुये हैं, जहां बैरियर की आवश्यकता हैं, वहां-वहां बैरियर लगाये  गये हैं, मेडिकल शिविरों में श्रद्धालु कांवड़ियों को दवाइयों का वितरण किया जा रहा है तथा सभी व्यवस्थायें काफी अच्छी तरह से संचालित हो रही हैं। 
जिलाधिकारी ने  अधिकारियों को निर्देश दिये कि कांवड़ पट्टी मार्ग पर कोई भी मीट की दुकान खुली नहीं होनी चाहिये तथा शराब की जितनी भी दुकानें हैं, वे आगे की ओर से बन्द रहेंगी,चाहें तो वे पीछे की ओर से खोल सकते हैं। उन्होंने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिये कि वे दुकानों की रेट लिस्ट की जरूर जांच करें। अगर कोई अधिक  कीमत वसूल रहा है, तो उसके  खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि जितने भी पार्किंग स्थल हैं, उनमें भी वाहनों  के अनुसार रेट लिस्ट अवश्य  होनी चाहिये, यह जरूर सुनिश्चित कर लें। उन्होंने अधिकारियेां को ये भी निर्देश दिये कि जिस किसी  अधिकारी को भी जहां पर भी व्यवस्था से सम्बन्धित जो भी कमी नजर आये, चाहे वह किसी  भी  विभाग  की क्यों  न हो, उसे तुरन्त जिस  विभाग की भी हो दूर कराना सुनिश्चित  करें।    
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व)वीर सिंह बुदियाल,अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) श्रीपी0एल0 शाह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री अवधेश कुमार सिंह, एमएनए श्री दयानन्द सरस्वती, उप जिलाधिकारी श्री पूरन सिंह राणा, उप जिलाधिकारी सुश्री नूपुर वर्मा, एसडीएम लक्सर श्री गोपाल राम बिनवाल, एसडीएम भगवानपुर श्री वैभव गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता, सिंचाई, लोक निर्माण, पेयजल, जल निगम, विद्युत, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित सम्बन्धित अधिकारीगण  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.