हरिद्वार: श्री प्रेम चन्द अग्रवाल मा0 मंत्री वित्त, शहरी विकास एवं आवास, विधायी एवं संसदीय कार्य, जनगणना, एवं पुनर्गठन की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई। 
श्री अग्रवाल ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जिला स्तरीय अधिकारियों से वार्ता करते हुये चारधाम यात्रा को और सुगम तथा सुविधाजनक बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से चारधाम रूट पर श्रद्धालुओं के रूकने की व्यवस्था, रजिस्ट्रेशन की वर्तमान स्थिति, मौसम की स्थिति, श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिये कितना इंतजार करना पड़ रहा है, एक दिन में किस-किस धाम में कितने यात्री पहुंच रहे हैं, कहां पर अधिक भीड़ की संभावनायें हैं, आदि के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की । 
जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने मा0 कैबिनेट मंत्री को आगामी 30 मई को सोमवती अमावस्या के स्नान पर्व को हरिद्वार में स्नान हेतु आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या तथा उससे चारधाम यात्रा पर पड़ने वाले प्रभाव आदि के सम्बन्ध में जानकारी दी। 
मा0 कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रा मार्गों पर मूलभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा किसी भी श्रद्धालु को कहीं पर भी किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े, इसका पूरा ख्याल रखा जाये। 
वीडियो कांफ्रेंसिंग में एमएनए श्री दयानन्द सरस्वती, एस0पी0 सिटी श्री स्वतंत्र कुमार, जिला पर्यटन अधिकारी श्री सुरेश यादव सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.