हरिद्वार समाचार-मा0 मंत्री पर्यटन, सिंचाई, लघु सिंचाई, संस्कृति, जलागम प्रबन्धन, बाढ़ नियंत्रण एवं भारत नेपाल उत्तराखण्ड नदी परियोजना उत्तराखण्ड सरकार श्री सतपाल महाराज ने आज नगर पंचायत झबरेड़ा द्वारा स्थापित व नव निर्मित ‘‘किसान चैक’ का लोकार्पण किया।
मा0 मंत्री ने कहा कि किसान अन्नदाता है, जिसका समुचित सम्मान किया जाना चाहिए। किसान चैक का लोकार्पण करना अत्यन्त हर्ष एवं गर्व का विषय है। उन्होंने किसान चैक में स्थापित की गयी किसान प्रतिमा की विशेष रूप से प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रतिमा के एक हाथ में हल व दूसरे हाथ में लालटेन, इस बात का प्रतीक है कि किसान किस प्रकार दिन – रात मेहनत करके अन्न उपजाता है एवं सारे देश को अन्न उपलब्ध कराता है। किसान चैक क्षेत्रवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि जल संबंर्द्धन की दिशा में राज्य सरकार कार्य कर रही है। पहाड़ी जनपदों में छोटी-छोटी बावड़ी बनाकर जल संवंर्द्धन कर पानी की कमी को दूर करने के प्रयास किये जा रहे हैं। नगर पंचायत झबरेड़ा द्वारा किये जा रहे कार्यों में ड्रोन मैपिंग के प्रयोग की सराहना की।
श्री सतपाल महाराज ने बताया कि केन्द्र सरकार के प्रयास से जल्द ही भारत में कोरोना की वेक्सीन उपलब्ध होगी। वर्तमान परिस्थिति में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु मास्क पहनना, बार-बार हाथ धोना एवं सोशल डिस्टेंस कायम रखने के साथ ही सरकार द्वारा जारी की जा रही गाईडलाइन का अनुपालन करना जरूरी है।
मा0 मंत्री जी ने इस अवसर पर आज ही के दिन वर्ष 2008 में मुम्बई में आतंकवादी हमले (26/11) में शहीद हुए सैनिकों एवं अन्य को श्रद्धा सुमन भी अर्पित किये। कार्यक्रम में नगर पंचायत झबरेड़ा की ओर से समाजसेवी चैधरी कुलबीर सिंह ने मा0 मंत्री जी को शाॅल औढाकर सम्मानित किया तथा कार्यक्रम में पधारने के लिए आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर समाजसेवी चैधरी कुलबीर सिंह, अध्यक्ष नगर पंचायत झबरेड़ा चैधरी मानवेन्द्र सिंह, सभासद इन्द्रेश मोती, शुभम गोयल, अनुज सैनी, राजपाल कश्यप, शाहरूख, सलमान, मुकेश कश्यप, डा0 सतीन्द्र मित्तल, रोशन वाल्मिकी, अनुज शर्मा तथा कृषक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.