हरिद्वार समाचार-राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन,जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशों के क्रम में जिला गंगा संरक्षण समिति हरिद्वार ने छात्र-छात्राओं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों व गंगा सभा के सदस्यों के साथ मिलकर आजादी के 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन द विस्डम ग्लोबल विद्यालय में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक पेजयल निगम हरिद्वार के अधिकारियों ने द विस्डम ग्लोबल विद्यालय के प्रागण में गंगा विक्ज, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया। इस दौरान विद्यालय परिसर में स्वच्छता व देश भक्ति पर आधारित नुक्कड़-नाटक का मंचन ई-मैक संस्था द्वारा किया गया। जिसमें कलाकारों ने आम जनमानस एवं छात्र-छात्राओं से गंगा की स्वच्छता व निर्मलता का अह्वान किया।

इस दौरान अतिथियों ने अपने संबोधन से आम जनमानस को गंगा संरक्षण के लिए प्रेरित किया। पेयजल विभाग द्वारा विद्यालय परिसर में वन विभाग के सहयोग से पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया। साथ ही इस दौरान सभी ने गंगा की निर्मलता व अविरलता को लेकर गंगा शपथ भी ली

। कार्यक्रम में मुख्य रूप से द विस्डम ग्लोबल विद्यालय के चेयरमैन श्री यू0सी0 जैन, प्रभागीय वनाधिकारी, हरिद्वार श्री नीरज शर्मा, श्री प्रदीप झा, अध्यक्ष, गंगा सभा, पेयजल निगम हरिद्वार से श्री आर0के0 जैन, परियोजना प्रबन्धक, श्रीमती मीनाक्षी मित्तल, परियोजना अभियन्ता अन्य गणमान्य अतिंथि व स्कूल छात्र-छात्रायें उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.