हरिद्वार समाचार-जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में धान क्रय केंद्र ज्वालापुर और जमालपुर का आकस्मिक निरीक्षण  शैलेंद्र सिंह नेगी डिप्टी कलेक्टर हरिद्वार द्वारा किया गया। 
ज्वालापुर धान क्रय केंद्र में निरीक्षण के दौरान केंद्र में लक्ष्य के सापेक्ष कम खरीद पाई गई। केंद्र में धान के बोरे पर्याप्त संख्या में उपलब्ध पाए गए। निरीक्षण में पाया गया कि कुछ किसानों द्वारा नमी वाला धान केंद्र में विक्रय हेतु लाया गया है जिस की मौके पर ही नमी मापक यंत्र से नमी की जांच की गई और नमी अधिक पाए जाने पर तत्काल धान को वापस किया गया। केंद्र में एक  व्यक्ति द्वारा कुछ किसानों का धान विक्रय हेतु लाया गया था जिनसे कारण पूछा गया तो स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए जिस कारण वरिष्ठ विपणन निरीक्षक  को संबंधित व्यक्ति  के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने हेतु मौके पर ही निर्देश दिए गए। 
 
जमालपुर धान क्रय केंद्र में धान का क्रय लक्ष्य से कम किया जा रहा है इस संबंध में केंद्र प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि स्थानीय किसानों से तत्काल संपर्क कर लक्ष्य के अनुरूप खरीद सुनिश्चित करें। धान क्रय केंद्र में बोरो की उपलब्धता कम पाई गई । इस संबंध में ज्वालापुर धान क्रय केंद्र से बोरे प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया है। जमालपुर केंद्र में निरीक्षण के दौरान कोई भी किसान धान का विक्रय करता हुआ  नहीं पाया गया 

Leave a Reply

Your email address will not be published.