हरिद्वार– जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में जिला स्तरीय वनाधिकार समिति की बैठक आयोजित हुई।
बैठक में लालढांग स्थित रसूलपुर मिट्ठीबेरी में बुक्शा कम्युनिटी के निवासरत लोगों को वनाधिकार दिये जाने के संबंध में विस्तृत रूप से विचार-विमर्श हुआ, जिसमें डीएफओ श्री डी0एस0 मीणा एवं अध्यक्ष/सचिव ग्राम स्तरीय वनाधिकार समिति सुश्री श्रुति लखेड़ा ने वनाधिकार के संबंध में अपने-अपने पक्ष रखे।
जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने सभी पक्षों को सुनने के बाद कहा कि अगर किसी का अधिकार बन रहा है, तो उसे मिलना चाहिये। बशर्ते कि वह साबित हो जाना चाहिये। उन्होंने इस प्रकरण को पुनः अगली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
बैठक में इसके अतिरिक्त वन गुर्जरों का प्रकरण भी प्रस्तुत किया गया, जिसके सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रकरण से सम्बन्धित जितने भी दस्तावेज हैं, उन्हें अगली बैठक में प्रस्तुत किया जाये।
बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री टी0आर0 मलेठा, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सचिव थिंक एक्ट राईज फाउण्डेशन श्री अर्जुन कसाना आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.