हरिद्वार– 12/13/14.04.2022 को त्रिदिवसीय सद्भावना सम्मेलन / बैशाखी स्नान पर्व के दौरान हरिद्वार शहर में यातायात डायवर्जन / नो एन्ट्री / पार्किंग एवं रूट प्लान:
 
1- दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को खड्डा पार्किंग, रोडीबेलवाला दीनदयाल पार्किंग व पन्तद्वीप पार्किंग में पार्क किया जायेगा।
 
2- उपरोक्त पार्किगों के भरने की स्थिति में वाहनों को चमगादड़ टापू में पार्क किया जायेगा। 
 
3- रोड़ीबेलवाला व चण्डीचौक पर दबाव की स्थिति में वाहनों को शंकराचार्य चौक से डायवर्ट कर हरिराम इण्टर कालेज मैदान में पार्क किया जायेगा। 
 
4- नजीबाबाद की ओर से आने वाले वाहनों को 4.2 से डायवर्ट कर नीलधारा/गौरीशंकर पार्किंग में पार्क किया जायेगा। 
 
5- देहरादून, ऋषिकेश की ओर से आने वाले वाहनों को दूधाधारी चौक से डायवर्ट कर मोतीचूर पार्किंग में पार्क किया जायेगा, मोतीचूर पार्किंग भरने की स्थिति में वाहनों को पुराना ए०आर०टी०ओ० चौक से डायवर्ट कर पावनधाम पार्किंग व सर्वानन्द घाट पार्किंग में पार्क किया जायेगा।
 
6- हाईवे मार्ग पर यातायात के अत्यधिक दबाव की स्थिति में दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर गुरुकुल कांगड़ी सर्विस लेन- सिंहद्वार- देशरक्षक तिराहा – बुढीमाता – श्रीयन्त्र पुलिया होते हुए दक्षद्वीप पार्किंग / बैरागी कैम्प पार्किंग में पार्क किया जायेगा।
 
7- भगवानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को बहादराबाद बीएचईएल तिराहा से डायवर्ट कर सलेमपुर तिराहा – शिवालिकनगर-फाउन्ड्री गेट से धीरवाली पार्किंग व गुरुद्वारा सैक्टर-4 पार्किंग में पार्क किया जायेगा।
 
8- देहरादून से दिल्ली जाने वाले वाहनों का शहर में अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में देहरादून जनपद से समन्वय स्थापित कर वाहनों को बिहारीगढ-छुटमलपुर- भगवानपुर होते हुए दिल्ली की ओर भेजा जायेगा।
 
9- ऋषिकेश की ओर से दिल्ली जाने वाले वाहनों का शहर में अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में ऋषिकेश कन्ट्रोल से समन्वय स्थापित कर वाहनों को नेपाली तिराहा से डायवर्ट कर देहरादून- बिहारीगढ़- छुटमलपुर- भगवानपुर होते हुए दिल्ली की ओर भेजा जायेगा। 
 
10- दिल्ली से देहरादून जाने वाले वाहनों का शहर में अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में मंगलौर से वाहनों को डायवर्ट भगवानपुर- छुटमलपुर- बिहारीगढ़-होते हुए देहरादून की ओर भेजा जायेगा।
 
11- हरिद्वार शहर में दिनांक 13.04.2022 को प्रातः 08:00 बजे से 22:00 बजे तक तथा दिनांक 14.04.2022 को प्रातः 06:00 बजे से 23:00 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.