देहरादून समाचार– मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में जिला बाल कल्याण समिति के कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
       बैठक में अवगत कराया गया कि 68 प्रकरण आये जिनमें 63 बच्चों को उनके परिजनों को सुपुर्द्ध कर दिया गया है तथा 05 बालिका/बालिकाओं को उनके परिजनों को पुलिस के सहयोग से उनके घर भेजा जाना है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने पुलिस विभाग के अधिकारी को दूरभाष पर बाल कल्याण समिति के सदस्यों से समन्वय कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना से चयनित/लाभान्वित सभी बच्चों के संरक्षकों व बच्चों से दूरभाष पर वार्ता करने के साथ ही घर जाकर भी बच्चों एवं उनके संरक्षकों से स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करें तथा इसका तिथिवार रजिस्टर भी बनाये। उन्होंने अगली बैठक में वार्ता एवं विजिट का पूर्ण विवरण सहित रजिस्टर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला प्राबेशन अधिकारी मीना बिष्ट ने अवगत कराया कि जनपद में 488 बच्चों का मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के अन्तर्गत चिन्हित किया गया है।
बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, बाल कल्याण समिति से इन्द्रजय असवाल व विमला नौटियाल, सरंक्षण अधिकारी सम्पूर्णा भट्ट एवं विधि अधिकारी आशा कण्डारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.