हरिद्वार समाचार- श्री दीपक रावत, मेलाधिकारी एवं जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरि जी महाराज ने आज ज्वालापुर में रेलवे पुलिस चैकी के सामने स्थित श्रीराम चैक पर मार्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीरामचन्द्र जी की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया।
कार्यक्रम में महामण्डलेश्वर अवधेशानन्द गिरि जी ने कहा कि जैसे श्रीराम चैक सुसज्जित हुआ है, ऐसे ही हर चैक सुसज्जित हों। इनके लिये समितियों हों, ये समितियां दायित्व लें। उन्होंने इस मौके पर मेलाधिकारी व उनकी टीम की अल्प समय में कुम्भ से जुड़े कार्य पूर्ण करने के लिये प्रशंसा की और कहा कि कुम्भ के लिये समय से पहले हरिद्वार तैयार है। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की भी प्रसन्नता है कि नगर में एक उत्सवधर्मिता भी है।
इस अवसर पर मेलाधिकारी ने एक पुस्तक में उल्लिखित पंक्तियों का उल्लेख करते हुये कहा कि पुस्तक में सनातन धर्म के बारे में कहा है कि हमारी थ्योरी गीता है, लेकिन सनातन धर्म को जानना है, तो हमारी प्रैक्टिस गंगा है और उसका सबसे बड़ा सन्देश जो साक्षात रूप में हमें देखने को मिलता है, वह कुम्भ है।
इस मौके पर श्री दीपक रावत ने सौन्दर्यीकरण व विकास कार्यों का उल्लेख करते हुये बताया कि हम चार पुलों पर स्थाई लाइटिंग कराने वाले हैं।  इसके अलावा जहां पर भी हमें लगता है कि थोड़ी जगह है, उसको सुन्दर बनाया जायेगा।  आस्था पथ का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा कि आस्था पथ में लगभग कार्य पूरा हो चुका है तथा प्रमुख स्थानों में पेण्टिंग के काम भी चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सारे सौन्दर्यीकरण के कार्य हरिद्वार में चल रहे है तथा हरिद्वार को हम और भी सुन्दर बनायेंगे।
इस अवसर पर रानीपुर विधायक श्री आदेश चैहान, अपर मेलाधिकारी श्री हरवीर सिंह, श्रीराम चैक सेवा समिति के पदाधिारीगण- श्री राकेश मल्होत्रा, श्री ओम पाहवा, श्री अनुराग गुप्ता, श्री प्रेमचन्द्र धीमान, श्री प्रेम प्रकाश गुप्ता, श्री बलवीर चन्द भारद्वाज, श्री सरदार त्रिलोचन सिंह, श्री सतीश सचदेवा श्री अरविन्द अरोड़ा सहित सम्बन्धित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.