हरिद्वार-

1- रसियाबड़- पैदल कॉवड़ यात्री रसियाबड़ के पास हाईव कास करके नहर पटरी होते हुए नजीबाबाद की ओर जाते है। यातायात का दबाव अधिक होने के कारण यातायात व्यवस्था ड्यूटी लगायी जायेगी।

2- 4.2 डायवर्जन- नजीबाबाद की ओर से आने वाले कॉवड़ यात्रियों के वाहनों को नीलधारा पार्किंग में पार्क किया जायेगा व पैदल कॉवड़ यात्री नमामि गंगे घाट की सीड़ी से चण्डीपुल से आनन्द वन समाधी पार्किंग से दीन दयाल उपाध्याय पार्किंग अण्डर पास होते हुए हरकी पौड़ी की तरफ जायेगें।

3- नीलधारा पार्किंग से कॉवड़ यात्रियों के वाहन बाहर आने पर उनको हनुमान मन्दिर से डायवर्ट कर चण्डीचौकी होते हुए नजीबाबाद की तरफ भेजा जायेगा।

4- चण्डी चौकी से कॉवड़ यात्रियों के वाहन को चण्डीचौक की तरफ नहीं आने दिया जायेगा, यदि कोई वाहन चण्डीचौकी की तरफ आ जाता है, तो उसे हनुमान मंदिर तिराहे से बांये डायवर्ट कर नीलधारा पार्किंग में भेजा जायेगा।

5- दिल्ली की ओर से आने वाले कॉवड़ यात्रियों के वाहनों को अलकनन्दा कट से गढ्ढा पार्किंग में पार्क किया जायेगा व पैदल यात्रियों को प्रशासनिक मार्ग होते हुए हर की पौड़ी की तरफ भेजा जायेगा।

6- गढ्ढा पार्किंग भर जाने पर वाहनों को शंकराचार्य चौक से डायवर्ट कर बैरागी कैम्प में पार्क किया जायेगा व कॉवड़ियों को पैदल हर की पौड़ी की ओर भेजा जायेगा।

7- देहरादून/ऋषिकेश की ओर से आने वाले कॉवड़ यात्रियों के वाहनों को दूधाधारी चौक से डायवर्ट कर मोतीचूर पार्किंग में पार्क किया जायेगा व पैदल कॉवड़ियों को सुखी नदी के रास्ते हर की पौड़ी की तरफ भेजा जायेगा।

8- मोतीचूर पार्किंग के भर जाने पर कॉवड़ यात्रियों के वाहनों को जयराम मोड़ से दाहिने चमगादड़ टापू में पार्क किया जायेगा।

9- नजीबाबाद से हरिद्वार आने वाले बड़े वाहनों का प्रवेश प्रातः 04:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक पूर्णतः प्रतिबंन्धित रहेगा। यदि किसी भारी वाहन को नजीबाबाद से हरिद्वार की तरफ आना है, तो वह वैकल्पिक मार्ग मण्डावली से बिजनौर से लक्सर होते हुए हरिद्वार की तरफ आयेगें।

10- हरिद्वार से नजीबाबाद जाने वाले बड़े वाहन प्रातः 04:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक पूर्णतः प्रतिबंन्धित रहेगें। यदि किसी भारी वाहन को हरिद्वार से नजीबाबाद की तरफ जाना है, तो वह वैकल्पिक मार्ग जगजीतपुर से लक्सर से बिजनौर से मण्डावली होते हुए नजीबाबाद की ओर जायेगें।

11- हरिद्वार शहर क्षेत्र में प्रातः 08:00 बजे से रात्रि 20:00 तक सभी बड़े वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। यदि किसी भारी वाहन को रूड़की से देहरादून की तरफ जाना है तो वह वैकल्पिक मार्ग मण्डावर से छुटमलपुर बाईपास से बिहारीगढ़ से मोहण्ड होते हुये देहरादून की तरफ जायेंगें

Leave a Reply

Your email address will not be published.