किसानों-का-हल्लाबोल,-rajpath-पर-ट्रैक्टर-में-लगाई-आग

किसानों

दिल्ली Rajpathकृषि बिल पर किसानों का विरोध अब भी जारी है. दिल्ली में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सोमवार की सुबह इंडिया गेट के नजदीक राजपथ (rajpath) पर पहुंचे और किसान बिल के विरोध में एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने आग लगाई है, उनकी पहचान की जा रही है. सभी लोग हाथों में भगत सिंह के पोस्टर लेकर आए थे. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की. प्रदर्शनकारी एक ट्रक से ट्रैक्टर लाए और इंडिग गेट के नजदीक उसमें आग लगा दी.

दमकल अधिकारियों के अनुसार उन्हें सुबह सात बजकर 42 मिनट पर घटना की जानकारी मिली और दमकल की दो गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा, ‘करीब 15-20 लोग सुबह सवा सात से साढ़े सात बजे के बीच इकट्ठे हुए और उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की. आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर वहां से हटा दिया गया है.’ 

आखिर क्या है यह न्य किसान बिल जिसपर मचा है इतना बवाल लिक्क करें यहाँ और जाने …

 

किसानों
किसानों

किसानों का हल्लाबोल, rajpath पर ट्रैक्टर में लगाई आग

किसान कानून का विरोध कर रहे कुछ कांग्रेस के कार्यकर्ता सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर लेकर राजपथ पहुंचे. यहां इंडिया गेट के पास उन्होंने कृषि विधेयक का विरोध करते हुए ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. तुरंत ही मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, करीब सुबह 7.15 बजे 15-20 लोग इंडिया गेट के पास आए और ट्रैक्टर में आग लगाई. पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग बुझाई और ट्रैक्टर को वहां से हटाया.

अब इस मामले की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, सीसीटीवी की मदद से उन लोगों के चेहरे तलाशे जा रहे हैं जिन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाई. पुलिस की ओर से इस मामले में कानूनी एक्शन लिया जाएगा.

आपको बता दें कि तीनों कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी मिल गई है, यानी ये बिल अब कानून बन चुके हैं. हालांकि, इस बीच भी देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है. कांग्रेस समेत विपक्ष की कई पार्टियां कानून के विरोध में हैं. विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति से मिलकर इस बिल पर साइन ना करने की अपील की थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कर्नाटक में भी सोमवार को किसानों ने राज्य बंद बुलाया है, कृषि विधेयक के विरोध में मंडियों को बंद किया गया है. साथ ही दुकानदारों से बाजार बंद रखने की अपील की गई है. वहीं, किसानों के समर्थन में जो भी दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं, उन्हें किसानों की ओर से फूल दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *