चम्पावत। उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। उत्तराखंड में चंपावत उपचुनाव सियासी केंद्र बना हुआ है। आज पार्टी के तमाम दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन कर दिया है। सीएम के नामांकन करने ही उनके समर्थक जोर शोर से नारेबाजी करने लगे। सीएम धामी ने यहां सभी कार्यकर्ताओें से मुलाकात की। साथ ही वह लोगों से भी मिल रहे हैं।
 
नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम धामी ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा माँ पूर्णागिरि, माँ शारदा, श्री गोल्ज्यू महाराज के आशीर्वाद से आज चम्पावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। चम्पावत क्षेत्र की देवतुल्य जनता का स्नेह एवं समर्थन मुझे लगातार मिल रहा है और मुझे पूरा विश्वास है कि आगे भी आप अपना बहुमूल्य समर्थन देकर मेरा हौसला अवश्य बढ़ाएंगे। मैं चंपावत की सम्मानित जनता को यह वचन देता हूं कि क्षेत्र के निरंतर विकास हेतु पूर्ण रूप से समर्पित रहूंगा। इस अवसर पर मेरे साथ चम्पावत से पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी उपस्थित रहे। विधानसभा उप चुनाव को लेकर नामांकन कराने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी अपने निर्धारित समय से पहले ही बनबसा पहुंच गए थे। उन्होंने 12 बजे नामांकन कराया।
 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन कराने जाने से पहले नगरा तराई गांव स्थित अपने कुल देवता के मंदिर में गए जहां उन्होंने जाकर कुल देवता का आशीर्वाद लिया। वही नामांकन के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी गीता धामी ने टीका और दही खिलाया।
 
90 किमी लंबा रोड शो करने के बाद सीएम धामी चंपावत पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी सहित कई समर्थक मौजूद रहे। यहां पहुंचते ही सीएम धामी ने अपना नामांकन कराया। उन्हें एक बजे नामांकन करना था, लेकिन रोड शो करने के बाद वह सीधे नामांकन के लिए पहुंचे।बता दें कि उत्तराखंड में एनडी तिवारी, बीसी खंडूड़ी, विजय बहुगुणा और हरीश रावत के सामने उपचुनाव की चुनौती आई। अब सीएम धामी के सामने उपचुनाव की चुनौती है।
31 मई को होने वाले उपचुनाव में 96016 वोटर 151 बूथों में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एनएस मेहरा का कहना है कि चंपावत सीट में 50057 पुरुष और 45959 महिला मतदाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.